दिल्ली शराब घोटाला केस: सीएम केजरीवाल को आज मिलेगी राहत? कोर्ट में पेश करेगी सीबीआई

June 29, 2024 0 Comments

शराब नीति घोटाला केस में आज सीबीआई दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी। सीबीआई ने केजरीवाल को शराब घोटला मामले में गिफ्तार किया था और कोर्ट ने केजरीवाल को तीन दिन की सीबीआई की रिमांड पर भेज दिया था, शनिवार को सीबीआई की रिमांड खत्म हो रही है और इसे लेकर जांच एजेंसी आज उन्हें कोर्ट में पेश करेगी। सीबीआई ने कोर्ट से केजरीवाल को पांच दिनों तक के लिए रिमांड पर देने की मांग की थी। लेकिन कोर्ट ने केजरीवाल को तीन दिनों के लिए सीबीआई की रिमांड पर भेजने का आदेश दिया था।


बता दें कि, इससे पहले शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्डिंग मामले में केजरीवाल को 20 जून को ट्रायल कोर्ट ने जमानत दे दी थी। जिसके बाद ईडी ने निचली अदालत के इस फैसले को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी थी और हाई कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट के जमानत वाले फैसले पर अंतरिम रोक लगा दी थी।


आज आम आदमी पार्टी करेगी देशभर में प्रदर्शन




दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके खिलाफ आम आदमी पार्टी (आप) शनिवार को सड़क पर उतरेगी और देशभर में विरोध प्रदर्शन करेगी। आम आदमी पार्टी  का कहना है शराब मामले में ट्रायल कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी थी और इसके अगले ही दिन ईडी हाईकोर्ट पहुंच गई और केजरीवाल की जमानत पर स्टे ले लिया था। इस मामले में हाईकोर्ट से जमानत पर लगी रोक हटने ही वाली थी कि तभी सीबीआई ने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था।


ईडी ने 9वीं सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की




वहीं, ईडी ने शराब घोटाला मामले में 9 वी सप्लीमेंट्री चार्जशीट राउज़ एवन्यू कोर्ट में दाखिल की है, जिसमें विनोद चौहान को आरोपी बनाया गया है। विनोद चौहान पर आरोप है अभिषेक बोनापिल्लई के कहने पर दिनेश अरोड़ा ने दो नोटों से भरे बैग विनोद चौहान तक पहुंचाए थे, विनोद चौहान ने यह पैसा आम आदमी पार्टी को गोवा चुनाव के लिए दिया था। साउथ लॉबी की के कविता के एक स्टाफ ने इस बात का खुलासा किया था। जिसके बाद विनोद चौहान को ईडी ने शराब घोटाले में 18वां आरोपी बनाया था।


http://dlvr.it/T8wjMx

Amol Kote

Some say he’s half man half fish, others say he’s more of a seventy/thirty split. Either way he’s a fishy bastard.

0 Comments: