Instagram Feed में होगे वाला है बहुत बड़ा बदलाव, जानें अब कैसा दिखेगा

May 01, 2024 0 Comments

Instagram Feed में जल्द ही बहुत बड़ा बदलाव होने जा रहा है। इंस्टाग्राम ने इस बदलाव को कंफर्म किया है और बताया कि फीड में दिखने वाले कॉन्टेंट में कुछ बदलाव किया जा रहा है। इंस्टाग्राम फीड में दिखने वाले कॉन्टेंट के लिए नई रैंकिंग सिस्टम लाई जाएगी। किसी भी इंस्टाग्राम से अगर कोई कॉन्टेंट रिपोस्ट किया जाएगा यानी दोबारा शेयर किया जाएगा तो उसे मेन फीड से हटा दिया जाएगा। रिपोस्ट करने वाले अकाउंट्स को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए एग्रीगेटर कहा जाता है। इस बड़े बदलाव के बाद यूजर्स को हमेशा फीड में फ्रेश कॉन्टेंट दिखेगा।



इंस्टाग्राम के हेड एडम मोसरी (Adam Mossari) ने ऐप में होने वाले इस बदलाव का जिक्र करते हुए कहा कि यह कॉन्टेंट क्रिएटर को एक अलग लेवल का प्लेइंग फील्ड देगा यानी कॉन्टेंट क्रिएटर्स फीड में हुए बदलाव के मुताबिक अपने कॉन्टेंट को तैयार कर पाएंगे।



होंगे ये दो बड़े बदलाव





एडम मोसरी ने कहा कि इंस्टाग्राम में हमें जब भी कोई रिपोस्ट किया गया कॉन्टेंट दिखेगा, हम उसे ओरिजिनल कॉन्टेंट के साथ रिप्लेस कर देंगे। इसके अलावा हम रिपोस्ट हुए कॉन्टेंट के लिए एक लेबल जोड़ेंगे ताकि ओरिजिनल कॉन्टेंट पर वापस पहुंचा जा सके और रिपोस्ट करने वाले यूजर के फॉलोअर्स को दिख सके।







इसके अलावा इंस्टाग्राम फीड में जो दूसरा बदलाव होगा उसमें रेकोमेंडेशन्स में से एग्रीगेटर्स को हटाया जाएगा अगर वो बार-बार डुप्लीकेट कॉन्टेंट को शेयर करेंगे। Instagram Feed में होने वाले इस बदलाव के बाद सोशल मीडिया ऐप पर केवल ओरिजिनल कॉन्टेंट को ही वरीयता मिलेगी।



कॉन्टेंट क्रिएटर्स को फायदा





Meta के फोटो-वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर लाखों कॉन्टेंट क्रिएटर्स हैं, जो रेगुलर अपने कॉन्टेंट शेयर करते हैं। फीड में होने वाले इस बदलाव के बाद ओरिजिनल कॉन्टेंट को वरीयता मिलेगी। वहीं, एग्रीगेटर को भी अपना खुद का ओरिजिनल कॉन्टेंट क्रिएट करना होगा, ताकि उन्हें फीड में प्लेसमेंट मिल सके। इसके अलावा यूजर्स को भी फीड पर रिपीट होने वाले कॉन्टेंट से निजात मिलेगी।



 


http://dlvr.it/T6FgxY

Amol Kote

Some say he’s half man half fish, others say he’s more of a seventy/thirty split. Either way he’s a fishy bastard.

0 Comments: