कोलंबिया में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, 9 सैनिकों की हुई दर्दनाक मौत

April 30, 2024 0 Comments

बोगोटा: उत्तरी कोलंबिया में दर्दनाक घटना हुई है। यहां सैनिकों के लिए सामान ले जा रहा सेना का एक हेलीकॉप्टर ग्रामीण इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार नौ सैनिकों की मौत हो गई। कोलंबियाई सेना ने एक बयान में कहा कि यह हेलीकॉप्टर सांता रोसा डेल सुर की नगरपालिका में सैनिकों के लिए सामान लेकर जा रहा था। फिलहाल, हादसे के कारणों का पता नहीं चल सका है। 



हादसे का शिकार हुआ हेलीकॉप्टर





जिस जगह हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है वो एक ऐसा क्षेत्र है जहां हाल ही में नेशनल लिबरेशन आर्मी गुरिल्ला ग्रुप और गल्फ क्लान के नाम से चर्चित मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के बीच लड़ाई हुई थी। सेना ने हेलीकॉप्टर हादसे को एक दुर्घटना बताया है। सेना के इस बयान के बाद साफ हो गया है कि हेलीकॉप्टर पर किसी तरह का कोई हमला नहीं किया गया था। 



राष्ट्रपति ने जताया अफसोस 





कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने सोमवार को ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘मुझे सेना के हलीकॉप्टर में सवार नौ लोगों की मौत पर अफसोस है। यह सैनिकों को सामान की आपूर्ति कर रहा था जो कि गल्फ क्लैन के खिलाफ अभियान चला रहे हैं।’’ सेना ने बताया कि हेलीकॉप्टर स्थानीय समय के अनुसार दोपहर करीब एक बजकर 50 मिनट पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ। 



जांच के आदेश जारी 





सेना के मुताबिक, यह एक एमआई-17 रूस निर्मित हेलिकॉप्टर था। इसका उपयोग अक्सर सैनिकों का लाने और ले जाने के साथ-साथ सामान की आपूर्ति के लिए किया जाता था। हादसा इतना भीषण था कि हेलीकॉप्टर में सवार कोई भी सैनिक जीवित नहीं बचा। हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। 



यह भी पढ़ें:



बेंजामिन नेतन्‍याहू के सामने बड़ी मुश्किल, ICC जारी कर सकता है अरेस्‍ट वारंट; समझें ऐसा होने पर होगा क्या?



इजराइल-हमास के बीच संघर्ष विराम को लेकर एक्टिव मोड पर अमेरिका, जानें आखिर चल क्या रहा है


http://dlvr.it/T6C1cj

Amol Kote

Some say he’s half man half fish, others say he’s more of a seventy/thirty split. Either way he’s a fishy bastard.

0 Comments: