ऐश्वर्या राय ने बिना मेकअप की थी इस फिल्म की शूटिंग, जिससे हिल गया था पूरा बॉक्स ऑफिस

August 01, 2024 0 Comments

ऐश्वर्या राय बच्चन मिस वर्ल्ड 1994 की विजेता रह चुकी हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी है जिनकी कहानी और किरदार आज भी लोग भूल नहीं पाए हैं। 'देवदास', 'पोन्नियिन सेल्वन', 'हम दिल दे चुकी सनम', 'जज्बा' और 'गुरु' जैसी फिल्मों में अपने दमदार किरदार से लोगों के दिलों में खास जगह बना चुकी हैं। ऐश्वर्या राय न सिर्फ अपनी खूबसूरती, बल्कि अपने डांस और एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। सिर्फ हिंदी ही नहीं, अभिनेत्री ऐश्वर्या ने तमिल, तेलुगु, बंगाली और हॉलीवुड फिल्मों में भी खूब नाम कमाया है। वहीं ऐश्वर्या राय ने अपने करियर में बिना मेकअप एक पूरी फिल्म की शूटिंग की थी जो बॉक्स ऑफिस पर सुपर डुपर हिट रही।


ऐश्वर्या राय ने बिना मेकअप की थी ये फिल्म




ऐश्वर्या राय ने बिना मेकअप 1999 में रिलीज हुई सुभाष घई की फिल्म में बिना मेकअप और सिंपल लुक में शूट किया था। इस फिल्म में उनकी नेचुरल ब्यूटी देखने के बाद लोग उनके दीवाने हो गए। हम बात कर रहे हैं हिंदी रोमांटिक ड्रामा 'ताल' की। ऐश्वर्या राय 90 के दशक की हिट फिल्मों में से 'ताल' उनके करियर की हिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में बिना मेकअप भी ऐश्वर्या राय बेहद खूबसूरत और हर सीन में परफेक्ट लग रही थीं। 'इंडियन आइडल' के मंच पर जब पूछा गया कि क्या ऐश्वर्या ने 'ताल' फिल्म पूरी बिना मेकअप शूट की है, तब सुभाष घई ने इस बात का जिक्र करते हुए हां कहते हुए कहा था कि ज्यादातर हिस्से की शूटिंग बिना मेकअप के की थी। सुभाष घई ने बताया था कि उन्हें ऐश्वर्या को को खूबसूरत दिखने के लिए सजने-संवरने की जरूरत नहीं लगी और ऐश ने बखूबी इस किरदार को प्ले भी किया।


ऐश्वर्या राय की इस फिल्म ने मचाया था तहलका




'ताल' में ऐश्वर्या राय संग अनिल कपूर और अक्षय खन्ना ने लीड रोल प्ले किया था। इस फिल्म के हर किरदार ने अपने रोल को पर्दे पर बखूबी निभाया है। 'ताल' जब हिंदी में सुपरहिट हुई तो बाद में इसे तमिल में थालम के नाम से भी डब किया गया था। बता दें कि 'ताल' का प्रीमियर आधिकारिक तौर पर शिकागो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में, 2005 के एबर्टफेस्ट, रोजर एबर्ट के फिल्म फेस्टिवल में और 45वें आईएफएफआई में सेलिब्रेटिंग डांस इन इंडियन सिनेमा सेक्शन में भी किया गया था जो कि भारत के लिए गर्व की बात है।


फिल्म ताल इन स्टार के लिए थी खास




ये फिल्म वैरायटी की बॉक्स-ऑफिस लिस्ट में टॉप 20 में शामिल होने वाली पहली भारतीय फिल्म थी। 45वें फिल्मफेयर पुरस्कारों में 'ताल' को बेस्ट डायरेक्टरके लिए में सुभाष घई को, ऐश्वर्या राय को बेस्ट एक्ट्रेस, सहित 12 नॉमिनेशन्स मिले थे। अनिल कपूर को बेस्ट एक्टर, बेस्ट म्यूजिक के लिए ए,आर रहमान और आनदं बख्शी को बेस्ट गीतकार के लिए अवॉर्ड मिला।


http://dlvr.it/TBLD9R

Amol Kote

Some say he’s half man half fish, others say he’s more of a seventy/thirty split. Either way he’s a fishy bastard.

0 Comments: