'जम्मू कश्मीर में केवल मुख्यधारा की राजनीति की अनुमति होगी', गुलाम कादिर वानी के बयान पर बोली बीजेपी

May 16, 2024 0 Comments

 श्रीनगरः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जम्मू-कश्मीर इकाई ने बृहस्पतिवार को कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के तहत केंद्र शासित प्रदेश में केवल मुख्यधारा की राजनीति को बर्दाश्त किया जाएगा। भाजपा के वरिष्ठ नेता और कश्मीर संभाग के प्रभारी सुनील शर्मा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह मोदी सरकार है और हर किसी को केवल मुख्यधारा की राजनीति में विश्वास करना होगा और किसी भी दाएं या बाएं धारा की अनुमति नहीं है। कोई दूसरा रास्ता नहीं है।



गुलाम कादिर वानी के बयान पर कही ये बात



सुनील शर्मा जमात-ए-इस्लामी (जेईआई) के पूर्व प्रमुख गुलाम कादिर वानी के उस बयान का जिक्र कर रहे थे जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर केंद्र 2019 में संगठन पर लगाए गए प्रतिबंध को हटा देता है तो उनका संगठन विधानसभा चुनाव में भाग लेगा। शर्मा ने कहा कि भारतीय संविधान और कानून के दायरे में हर संगठन को चुनाव लड़ने का अधिकार है। उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन ऐसे किसी भी संगठन को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा जो भारत विरोधी या गैरकानूनी है या राष्ट्र विरोधी गतिविधि में संलिप्त है।



बीजेपी नेता ने इन सवालों का दिया जवाब



उन्होंने कहा, ‘‘संविधान के तहत किसी भी संगठन को राजनीतिक गतिविधि की अनुमति दी जाएगी और हम इसका स्वागत करते हैं।’’ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की कश्मीर घाटी की यात्रा के बारे में पूछे जाने पर भाजपा नेता ने कहा कि यह यात्रा राजनीतिक नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि गृह मंत्री मतदान प्रतिशत बढ़ाने और शांति का माहौल बनाने के लिए सुरक्षा के दृष्टिकोण से उपायों की समीक्षा करने को लेकर यहां आ रहे हैं। कोई राजनीतिक गतिविधि नहीं होने वाली, लेकिन भाजपा कार्यकर्ता उनसे मिलेंगे और पार्टी के संगठनात्मक मामलों पर चर्चा करेंगे।’’ यह पूछे जाने पर कि क्या जेईआई का प्रतिनिधिमंडल शाह से मिलेगा, शर्मा ने कहा कि कोई प्रतिनिधिमंडल गृह मंत्री से नहीं मिल रहा है।



इनपुट-भाषा


http://dlvr.it/T6zY26

Amol Kote

Some say he’s half man half fish, others say he’s more of a seventy/thirty split. Either way he’s a fishy bastard.

0 Comments: