बिहारः छठी का छात्र 5वीं तक की देता है ट्यूशन, नीतीश से बोला- पिता शराबी मेरी पढ़ाई का इंतजाम करो, यूजर ने पूछा- यहां शराबबंदी फिर कहां से मिल रही

May 16, 2022 0 Comments

बिहार के सीएम नीतीश कुमार शराब का सेवन करने वालों को महापापी तक बता चुके हैं। हालांकि नीतीश सरकार की शराबबंदी का बिहार में कितना असर है, इसकी पोल एक 11 साल के लड़के ने खोल दी। दरअसल एक जनसंवाद कार्यक्रम में नीतीश कुमार के सामने 11 साल के सोनू कुमार ने हाथ जोड़ते हुए कहा कि सर हमको पढ़ने के लिए हिम्मत दीजिए, हमें गार्जियन शराब पीने के चलते नहीं पढ़ाते हैं।

सोनू ने कहा कि मेरे पिता की दही की दुकान है, वहां से जो भी कमाई होती है, उसे वो शराब पीने में उड़ा देते हैं। बता दें कि इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी दिवंगत पत्नी मंजू सिन्हा की 16वीं पुण्यतिथि के मौके पर बिहार के नालंदा जिले के कल्याण बिगहा गांव पहुंचे थे।

इस दौरान सीएम नीतीश जनसंवाद कार्यक्रम में जनता की समस्याएं सुन रहे थे। तभी 11 साल का सोनू लोगों के बीच से सीएम नीतीश से आंखों में आखें डालकर बातें करने लगा। छठवीं कक्षा में पढ़ने वाले सोनू कुमार यादव ने बिना झिझकते हुए मुख्यमंत्री से कहा, ”सर, सुनिए न..प्रणाम, हमको पढ़ने के लिए हिम्मत दीजिए…गार्जियन नहीं पढ़ाते हैं…।” सोनू ने नीतीश कुमार को बिहार में शिक्षा की बदहाली और शराबबंदी की हालत से अवगत कराया।

बाद में मीडिया से सोनू ने बताया, “मैंने सीएम से अनुरोध किया कि मुझे अच्छी शिक्षा प्रदान करें। मेरे पिता मुझे पढ़ाई के लिए पर्याप्त पैसे नहीं देते क्योंकि वह सारा पैसा शराब पर खर्च कर देते हैं।” बता दें कि सोनू कुमार मुख्य रूप से हरनौत ब्लॉक के नीमा कौल गांव का रहने वाला है।

सोनू कुमार ने बताया, “मैं अपनी पढ़ाई के लिए पैसे कमाने के लिए नर्सरी से कक्षा 5 तक के बच्चों को पढ़ाता हूं। लेकिन मेरे पिता मेरा पैसा शराब पर खर्च करते हैं। सीएम ने मेरे अनुरोध पर सहमति जताई है और अपने एक अधिकारी से मुझे एक अच्छे स्कूल में दाखिला दिलाने के लिए कहा है। सरकारी स्कूल अच्छी शिक्षा नहीं देते।”

वहीं सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो पर तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। अभिनव सिंह(@Abhinav_tmk) ने कहा, “बिहार में शराब बैन है, तो फिर कहां से मिल रहा है नीतीश कुमार जी?”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “लगता है सुशासन बाबू अभी तक इस बच्चे का सुध नहीं लिए हैं। बच्चा बिहार की शिक्षा व्यवस्था और गुणवत्ता की पोल खोल कर रख दिया मास्टर साहेब को खुद अंग्रेजी की किताब पढ़ने नही आता तो वो बच्चों को क्या खाक पढ़ाएंगे।”

https://ift.tt/TdRpqbm

Amol Kote

Some say he’s half man half fish, others say he’s more of a seventy/thirty split. Either way he’s a fishy bastard.

0 Comments: