4 साल तक नहीं मिला काम, लोग कहने लगे फ्लॉप, फिर 1000 करोड़ी फिल्म देकर इस एक्टर ने की सबकी बोलती बंद

August 15, 2024 0 Comments

हर नया कलाकार बड़े सपने लेकर फिल्म इंडस्ट्री में आता है और उम्मीद यही करता है कि उसे खूब नेम और फेम मिले, लेकिन हर कोई सुपरस्टार नहीं बन पाता। न फिल्मों में काम मिलना इतना आसान होता और न मुंबई जैसे शहर में खर्चे निकालते हुए सस्टेन करना। कुछ ऐसे कलाकार होते हैं जो फिल्मों में आते हैं और जम जाते हैं, बारिश की तरह अच्छे-बुरे वक्त को झेलते हैं। ऐसे ही एक एक्टर की कहानी हम आपको बताने वाले हैं। एक आउटसाइडर जो कभी 6 रुपये में खाना खाता था, जिसके परिवार के पास खाने के लिए पैसे नहीं थे, आज इंडस्ट्री के सबसे भरोसेमंद सितारों में से एक बन गया है। हम जिस अभिनेता की बात कर रहे हैं, उन्होंने अपना करियर एक मॉडल के तौर पर शुरू किया था, लेकिन बाद में वे बॉलीवुड के एक्शन स्टार बन गए। 4 साल तक उनके पास कोई काम नहीं था, लेकिन बाद में उन्होंने 1000 करोड़ की हिट फिल्म दी। वे कोई और नहीं बल्कि जॉन अब्राहम हैं।


इतनी थी जॉन की पहली कमाई




जॉन अब्राहम ने अपने करियर की शुरुआत एक सुपर मॉडल के तौर पर की थी। उनकी पहली सैलरी 6500 रुपये थी। जब उनसे पूछा गया कि वे अपनी सैलरी कैसे खर्च करते हैं तो जॉन ने बताया, 'मेरे खर्चे बहुत कम थे। मेरा लंच 6 रुपये का होता था और मैं 2 रोटी और दाल फ्राई खाता था। यह 1999 की बात है। मैं रात का खाना नहीं खाता था क्योंकि मुझे ऑफिस में देर तक काम करना पड़ता था। मेरे खर्चों में मेरी बाइक का पेट्रोल, मोबाइल नहीं था, ट्रेन का पास होता था और थोड़ा-बहुत खाना, बस इतना ही।'


बैक टू बैक फिल्मों के बाद आय लंबा ब्रेक




मॉडलिंग में सफल करियर के बाद जॉन अब्राहम ने फिल्म 'जिस्म' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की, जो एक सफल फिल्म मानी गई और आज भी इसे देखना लोग पसंद करते हैं। हालांकि, अभिनेता अपनी फिल्म 'धूम' से हिट हुए और फिर 'गरम मसाला', 'टैक्सी नंबर 9211' और 'दोस्ताना' जैसी कई कॉमेडी फिल्मों से छा गए। जॉन अब्राहम ने 'रेस 2', 'शूटआउट एट वडाला', 'फोर्स', 'फोर्स 2' और 'मद्रास कै'फे जैसी फिल्मों के साथ खुद को एक एक्शन हीरो के रूप में स्थापित किया। फिल्म 'वेलकम बैक' के बाद जॉन के पास कोई नया काम नहीं था। उन्होंने रणवीर अल्लाहबादिया के साथ एक साक्षात्कार में खुलासा किया कि कैसे इस फिल्म के बाद बॉलीवुड ने उनके करियर को खत्म घोषित कर दिया था।


इस फिल्म ने दिलाई दोबारा सफलता




जॉन बताते हैं, 'परमाणु से पहले जब मैंने चार साल तक काम नहीं किया था तो इंडस्ट्री में बहुत सारे नए लोग आए थे। मुझे कहा गया कि मेरा करियर खत्म हो गया है, मैं बाहर हो गया हूं। जब परमाणु रिलीज हुई तो मुझे यह भी समझ में नहीं आया कि मैं अंदर हूं या बाहर। यह काम कर गया। बस काम करते रहो। जब मैं 'फ्री' था तब भी मैंने काम करना बंद नहीं किया। बस कड़ी मेहनत करो, लोग तुम्हारी ईमानदारी देखेंगे।' उन्होंने दो बैक-टू-बैक हिट 'प्रमाणु' और 'सत्यमेव जयते' के साथ अपनी वापसी की और बाद में पठान में खलनायक के रूप में सभी को प्रभावित किया। दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान अभिनीत यह फिल्म ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर साबित हुई और दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर 1050 करोड़ रुपये की कमाई की। वह वर्तमान में शरवरी के साथ 'वेद' में नजर आ रहे हैं।


http://dlvr.it/TBy7CC

Amol Kote

Some say he’s half man half fish, others say he’s more of a seventy/thirty split. Either way he’s a fishy bastard.

0 Comments: