दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट की रूस में इमरजेंसी लैंडिंग, जानें ताजा अपडेट

July 19, 2024 0 Comments

दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में तकनीकी दिक्कत के कारण रूस की तरफ मोड़ दिया गया और फ्लाइट को रूस के क्रास्नोयार्स्क अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित लैंड करवाना पड़ा। एयर इंडिया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। एयर इंडिया ने कहा कि हम संबंधित अधिकारियों के साथ काम कर रहे हैं।



सभी यात्री सुरक्षित



एयर इंडिया ने एक्स हैंडल पर कहा कि उड़ान संख्या AI-183 को तकनीकी कारणों से रूस के क्रास्नोयार्स्क अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (UNKL) की ओर मोड़ दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, विमान सुरक्षित रूप से उतर गया है और एयरलाइन अधिकारी फिर से उड़ान भरने तक यात्रियों मेहमानों की देखभाल सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ काम कर रहे हैं। सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। 







साल पहले भी फ्लाइट को करना पड़ा डायवर्ट



इससे पहले 6 जून, 2023 की दिल्ली-एसएफओ एआई उड़ान को B777-200LR इंजनों में से एक में खराबी के बाद रूसी बंदरगाह शहर मगादान की ओर मोड़ दिया गया था। इस विमान में सवार लगभग 230 लोगों को 39 घंटे के इंतजार के बाद मगदान से बाहर निकाला गया था। बोइंग 777 ने गुरुवार दोपहर 3.44 बजे दिल्ली से उड़ान भरी थी। 



पहले भी सामने आई थी ये परेशानी



बता दें कि इसी साल मई में सैन फ्रांसिस्को जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान के 200 से अधिक यात्रियों को दिल्ली हवाई अड्डे पर परेशानी का सामना करना पड़ा था। इसमें तकनीकी खराबी, एसी के काम न करने और पेलोड संबंधी समस्याओं के कारण उड़ान ने 30 घंटे से अधिक समय की देरी के बाद उड़ान भरी थी। विमान में 200 से अधिक यात्री सवार थे। सूत्रों ने बताया कि चूंकि सैन फ्रांसिस्को में रात में विमान उतारने पर प्रतिबंध है। इसलिए इजाजत लेकर उतारा जाता है।



 



 


http://dlvr.it/T9mh3l

Amol Kote

Some say he’s half man half fish, others say he’s more of a seventy/thirty split. Either way he’s a fishy bastard.

0 Comments: